पायलट की पत्नी के साथ पहले ऐप पर दोस्ती की फिर हत्या करके की लूटपाट

एक डेटिंग ऐप के ज़रिए एक शख्स ने रिटायर्ड विंग कमांडर और पायलट की पत्नी के साथ दोस्ती करने के बाद उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने महिला के घर में लूटपाट भी की। पुलिस ने हत्या के आरोप में दिनेश दीक्षित नाम के 55 साल के प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया है।

26 अप्रैल को दिल्ली पुलिस को खबर मिली थी कि द्वारका की एयरफोर्स सोसाइटी में एक महिला की बॉडी मिली, जिसे तुरन्त अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने महिला को मृत घोषित कर दिया। जांच में पता चला कि महिला रिटायर्ड विंग कमांडर विनोद कुमार जैन की पत्नी मीनू जैन थीं। विनोद इंडिगो में कार्यरत हैं। घर से करीब 50 लाख की ज्वैलरी, महिला के दो मोबाइल फोन गायब थे। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी की महिला के घर में फ्रेंडली एंट्री हुई थी।

छानबीन में पुलिस ने पाया कि मीनू जैन एक डेटिंग ऐप पर एक्टिव थीं और इसी ऐप के जरिए उनकी दोस्ती दिनेश दीक्षित नाम के शख्स से हुई थी। सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए जिसके बाद पता लगा कि एक सफेद रंग की डिजायर कार की सोसाइटी में एंट्री हुई है।  कार के फुटेज के आधार पर पता लगा कि आरोपी जयपुर भाग गया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी दिनेश दीक्षित को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया।  

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने कहा कि वह महिला के साथ वॉट्सऐप के जरिए सम्पर्क में था। वह महिला के घर दोपहर में पहुंचा, दोनों ने साथ में लंच किया।  आरोपी ने महिला को शराब पिलाई और जब महिला नशे की हालत में पहुंच गई तो घर में लूटपाट की और महिला की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी महिला की लाश के साथ पूरी रात बैठकर शराब पीता रहा और सुबह फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के पास से लूटी हुई 50 लाख की ज्वैलरी, कैश और वारदात में शामिल कार को बरामद कर लिया।

2,412 thoughts on “पायलट की पत्नी के साथ पहले ऐप पर दोस्ती की फिर हत्या करके की लूटपाट